2023 Karwa Chauth Wishes & Quotes Shayari करवा चौथ की बधाई देने के लिए भेजें

Editor
0

Happy Karwa Chauth Wishes & Quotes Shayari: अगर आप भी भेजना चाहते हैं करवा चौथ की बधाई तो इन बेहतरीन मैसेज के साथ भेजें शुभकामनाएं- करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं! करवा चौथ शायरी इन हिंदी करवा चौथ पत्नी के लिए शायरी सुहागन के लिए शायरी करवा चौथ पर कविता जीवनसाथी शायरी सुहागन के लिए शायरी in english करवा चौथ की शुभकामनाएं कविता सिंदूर पर शायरी Karwachauth 2022, Karwa Chauth 2022 India, karwa chauth shayari for husband in hindi, Karwa chauth funny status in hindi, Happy karwa chauth wishes, Karwa chauth status download

संक्षेप में करवा चौथ के बारे में

करवा चौथ हिंदुओं का एक प्रमुख त्योहार है। यह भारत में जम्मू, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में मनाया जाने वाला त्योहार है। यह कार्तिक माह में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। भाग्यशाली महिलाएं इस त्योहार को मनाती हैं. पूरा विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक कीजिये। Karwa Chauth Vrat क्यों मनाया जाता है | शुभ मुहूर्त, पूजा की विधि, महत्व, कर्क चतुर्थी व्रत कथा के बारे में जानकारी

toc

करवा चौथ 2023 की शुभकामनाएं हिंदी शायरी:

करवा चौथ व्रत का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और समृद्धि के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। शाम को चंद्र दर्शन और अर्घ्य देने के बाद व्रत तोड़ते हैं। करवा चौथ के दिन देवी पार्वती और भगवान शंकर की पूजा विधि-विधान से की जाती है। इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं। यह व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र, स्वास्थ्य और सफलता के लिए करती हैं।

Karwa Chauth Wishes & Quotes 2022

Happy karwa chauth 2022 HD Image
Happy karwa chauth shubhkamnaye Status in Hindi
Download karwa chauth images Status for WhatsApp
Happy karwa chauth HD images Status for Facebook Whatsapp
Best Quotes on karwa chauth Free images in Hindi
karwa chauth images husband and wife special status in Hindi

Karwa Chauth ki Shubhkamanyen

करवा चौथ का पावन व्रत मैंने आपके लिए किया है💗 क्योंकि, आप ही के प्रेम और🙏 सम्मान ने मेरे जीवन को नया रंग दिया है।✨ करवा चौथ की शुभकामनाएं!🎉

करवा चौथ आया है🎊 खुशियाँ हज़ार लाया है🎄 हर सुहागन ने चाँद से🎪 थोड़ा सा रूप चुराया है।🍒 करवा चौथ की शुभकामनाएं!🍎

करवा चौथ का ये त्यौहार🍊 आये और लाये खुशियाँ हज़ार💐 यही है दुआ हमारी🌸 आप हर बार मनाये ये त्यौहार🏵️ सलामत रहें आप और आपका परिवार।🌹 करवा चौथ की शुभकामनाएं!🌺

करवा चौथ का पावन व्रत🌻 आपके लिए मैंने किया है क्यूंकि🌼 आप ही के प्रेम और सम्मान ने🌷 जीवन को नया रंग दिया हैं🥀 करवा चौथ की शुभकामनाएं!☘️

मेहंदी लगे हैं मेरे हाथों पर🌱 और माथे पर सिंदूर लगाया है🪴 पिया आ जाओ पास मेरे🌲 देख चांद भी निकल आया है!🌳 करवा चौथ की शुभकामनाएं!🌴

मेहँदी को लगा दिया है हाथो पर🌾 और माथे पर सिंदूर लगाया है🌿 पिया आजा पास हमारे🍀 देख चाँद भी निकल आया है🍁 करवा चौथ की हार्दिक बधाई🍂

सुबह से भूखी है🍃 उसका गला भी सूखा जाता है🚩 इस पर उसका कोई ज़ोर नहीं🌜 उसे प्यार जताने का🌛 बस यही तरीका आता है!🌙 करवा चौथ की शुभकामनाएं!⭐

सूरज ने पूछा हे फूलो से🌟 आज तुम इतने खुश क्यों हो❄️ फूलो ने कहा मुस्कुराते हुआ❤️ आज प्यारा सा करवा चौथ हे🧡 करवा चौथ की शुभकामनाएं!💛

Karwa Chauth ki Hardik Shubhkamnayen

सुबह की किरण में सरगी मिलेगी💚 आज हर पत्नी दुल्हन की तरह सजेगी💙 इस व्रत से पति की उमर बढ़ेगी💗 हर पत्नी को माता आशीर्वाद देगी।💖 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!🙏

सातों जन्म मे आप हम✨ हर पल साथ निभाएगे🎉 सुख ही नही दुःख की घड़ी में🎊 पति-पत्नी बन आएगे🎄 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!🎪

सूरज ने पूछा हे फूलो से🍒 आज तुम इतने खुश क्यों हो🍎 फूलो ने कहा मुस्कुराते हुआ कहा🍊 आज प्यारा सा करवा चौथ हे💐 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!🌸

सुबह की किरण में सरगी मिलेगी🏵️ आज हर पत्नी दुल्हन की तरह सजेगी🌹 इस व्रत से हमारे पति की उमर बढ़ेगी🌺 हर पत्नी को माता यह आशीर्वाद देगी।🌻 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!🌼

सुख दुःख मे हम तुम हर पल साथ निभाएंगे🌷 एक जनम नहीं सातो जनम पति-पत्नी बन आएंगे।🥀 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!☘️

सुहागिनें अपने हाथों पर चूड़ियां सजाएं🌱 माथे पर अपने सिंदूर लगाएं🪴 खड़ी हर सुहागन चांद के इंतजार में🌲 रब करे पूरी उनकी मनोकामनाएं🌳 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!🌴

चांद की पूजा करके🌾 करती हूं मैं दुआ🌿 तुम्हारी सलामती की🍀 आपको लग जाए मेरी उमर🍁 यहीं करवा चौथ के दिन दुआ करती हूं।🍂 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!🍃

चाँद आएगा सनम🚩 बस तुम्हारा इन्तजार है🌜 बैठे है राहों पर निगाहें लगा के🌛 और दिल बेकरार है!🌙 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!⭐

चाँद मे दिखती है मुझे मेरे पिया की सूरत🌟 चाँद संग चांदनी सी है मुझे भी उनकी जरुरत।❄️ करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं!❤️

Happy Karwa Chauth 2023

चांद की रोशनी यह संदेशा है लाई🧡 करवा चतुर्थी पर सबके दिलों मे खुशिया छाई💛 सबसे पहले हमारी तरफ से आपको💚 करवा चौथ की ढेर सारी बधाई💙 Happy Karwa Chauth 2023💗

चंदा का पूजन किया करती हूँ💖 मैं आपकी सलामती की कामना✨ उम्रः लग जाए हमारी आपकों🎉 दुखों से कभी न रहे आपका नाता🎊 Happy Karwa Chauth 2023🎄

आप दोनों की जोड़ी कभी न टूटे🎪 खुदा करे आप एक दूसरे से कभी न रूठें🍒 युहीं एक होकर🍎 आप ये जिंदगी बिताये🍊 कि आप दोनों की खुशियाँ💐 एक पल के लिए भी न छूटे!🌸 Happy Karwa Chauth 2023🏵️

आज का दिन है नाम तुम्हारे🌹 जल्दी से आ जाओ आप पास हमारे🌺 है इंतज़ार आपका बेसब्री से🌻 रहो साथ मेरे, समा जाओ साँसों में!🌼 Happy Karwa Chauth 2023🌷

आज का दिन बड़ा खास है🥀 आप के आने की आस है☘️ थोड़ी भूख और थोड़ी प्यास🌱 आप नहीं बस आपका एहसास हैं।🪴 Happy Karwa Chauth 2023🌲

आज फिर आया है मौसम प्यार का🌳 ना जाने कब होगा दीदार चांद का🌴 पिया मिलन की रात है ऐसी आई🌾 आज फिर से निखरेगा रूप मेरे यार का।🌿 Happy Karwa Chauth 2023🍀

अब तो आ ही गया चांद🍁 सनम तुम भी आ जाओ🍂 बनकर धड़कन सीने में मेरे🍃 ए मेरे चांद तुम समा जाओ🚩 Happy Karwa Chauth 2023🌜

आपका साथ मुझे जीवन भर मिलता रहे🌛 हर सुख-दुःख में आप सदा मेरे पास रहे🌙 Happy Karwa Chauth 2023⭐

अपने हाथों में चूड़ियाँ सजाये🌟 माथे पर अपने सिन्दूर लगाए❄️ निकली हर सुहागन चाँद के इंतज़ार में❤️ भगवान उनकी हर मनोकामना पूरी करे🧡

हैप्पी करवाचौथ!

आए तो संग लाये खुशियाँ हज़ार💛 हर साल मनाएं हम यह त्योहार💚 भर दे हमारा दामन खुशियों के साथ💙 दे जाये उम्र तुम्हे हज़ार हज़ार साल💗 हैप्पी करवाचौथ!💖

आज सजी हूं दुल्हन सी मैं✨ कब पिया तुम आओगे✨ अपने हाथों से पानी पिलाकर🎉 कब गले लगाओगे🎊 हैप्पी करवाचौथ!🎄

माथे की बिंदिया चमकती रहे🎪 हाथों में चूड़ियां खनकती रहे🍒 पैरों की पायल खनकती रहे🍎 पिया संग प्रेम बेला सजती रहे।🍊 हैप्पी करवाचौथ!💐

मेहरबान है आज हम पर भगवान्🌸 हमको दिया है प्यारे पति का वरदान🏵️ हैप्पी करवाचौथ!🌹

मोहब्बत तो किसी एक से करूंगी🌺 हो सके तो किसी नेक से करूंगी🌻 लेकिन जब तक न मिलेगा वो नेक लड़का🌼 ट्राई तो हर एक को करूंगी!🌷 हैप्पी करवाचौथ!🥀

बात अगर मोहब्बत की है☘️ तो जज़्बा बराबरी का होगा🌱 जो तुमने कुछ नहीं खाया सुबह से🪴 तो चांद भी तुम्हारा भूखा होगा।🌲 हैप्पी करवाचौथ!🌳

ख़ुशी से दिल को आबाद करना🌴 गम को दिल से आज़ाद करना🌾 बस एक गुजारिश है आपसे🌿 ज़िन्दगी भर मुझे ऐसे ही प्यार करना🍀 हैप्पी करवाचौथ!🍁

Karwa Chauth Wishesh

जिनका चांद सरहद पर खड़ा होकर🍂 दूसरी महिलाओं के चांद की हिफाजत कर रहा है🍃 उन्हें करवा चौथ की शुभकामनाएं!🚩

जो मैं रूठ जाऊँ तो तुम मना लेना🌜 कुछ न कहना बस सीने से लगा लेना।🌛

जब तक ना देखे चेहरा आप का🌙 ना सफल हो यह त्योहार हमारा⭐ जल्दी आओ दिखा दो अपनी सूरत🌟 और कर दो करवा चौथ सफल हमारा❄️

जब तक ना देखें चेहरा आपका❤️ ना सफल हो ये त्यौहार हमारा🧡 आपके बिना क्या है ये जीवन हमारा💛 जल्दी आओ और दिखाओ अपनी सूरत💚 हैप्पी करवा चौथ 2022💙

जोड़ी मेरी तेरी कभी टूटे ना💗 तुम और मैं कभी रूठे ना💖 हम तुम 7 जन्म साथ निभाएंगे🎉 हर पल की मिलकर खुशियाँ मनाएंगे🎉

उम्र तुझे मेरी भी लग जाये🎊 काश तेरी साँसें मुझमे बस जाये🎄 करवा चौथ है बहुत सुहाना🎪 अगर मैं रुठुं तो तुम मानना🍒

दिल मेरा फिर से तेरा प्यार माँगे🍎 प्यासे नयना फिर से तेरा दीदार माँगे🍊 प्रेम,स्नेह से प्रकाशित हो दुनिया मेरी💐 ऐसा साथी पूरा जग संसार माँगे।🌸

Karwa Chauth Wishesh In Hindi

इस व्रत की हर रसम निभाऊंगी🏵️ एक सच्ची पत्नी बन कर दिखाऊंगी🌹 दुनिया की हर खुशी मेरे पति की होगी🌺 जब बादलों को चीर कर चांद की एक किरण दिखेगी🌻

एक अदा आपकी दिल चुराने की🌼 एक अदा आपकी दिल में बस जाने की🌷 चेहरा आपका चाँद और जिद हमारी चाँद को पाने की!🥀

पूरा दिन है आज हमारा उपवास☘️ पति आये जल्दी यही है आस🌱 ना तोडना हमारी ये आस🪴 क्योंकि आज है करवा चौथ🌲 आज के दिन मत करना हमारा उपहास🌳

दिल मेरा फिर से तेरा प्यार माँगे🌴 प्यासे नयना फिर से तेरा दीदार माँगे🌾 प्रेम,स्नेह से प्रकाशित हो दुनिया मेरी🌿 ऐसा साथी पूरा जग संसार माँगे।🍀

दिल खुशियों का आशियाना है🍁 इसे दिल में बसाये रखना🍂 पत्नी रखती है व्रत आपके लिए🍃 आप भी इन्हें ज़िन्दगी भर हसाए रखना!🚩

पूरा दिन है आज हमारा उपवास🌜 पति आये जल्दी यही है आस🌛 ना तोडना हमारी ये आस🌙 क्योंकि आज है करवा चौथ⭐ आज के दिन मत करना हमारा उपहास।🌟

दे जाये उम्र तुम्हे हज़ार -हज़ार साल❄️ आये तो संग लाये खुशियां हज़ार❤️ हर साल हम मनाये ये त्यौहार🧡 भर दे हमारा दामन खुशियों के साथ💛 दे जाये उम्र तुम्हे हज़ार -हज़ार साल।💚

Karwa Chauth Quotes for husband

इस जीवन में मुझे💙 जो मिला है तेरा साथ💗 दुःख सारे मिट गए💖 हुआ खुशियों का आगाज़!🎊 करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं🎄

व्रत रखा है मैंने🎪 बस एक प्यार सी ख्वाइश के साथ🎪 हो लम्बी उम्र तुम्हारी🍒 और हर जन्म मिले हमें एक दुसरे का साथ🍎 करवा चौथ की हार्दिक बधाई!🍊

हाथों में रंग-बिरंगी सतरंगी💐 चूड़ियाँ है सजाये गोरी सजनी🌸 सजी है वो दुल्हन सी प्यारी-न्यारी🏵️ माथे पे अपनी भरे मांग सिंदूरी🌹

लगी है मेहंदी हाथों में पिया मेरे🌺 सदा देता साथ सुख-दुःख में मेरे🌻 खुशबू तेरे प्यार की महकाए मुझे🌼 तेरी हर बात सनम बहकाए मुझे🌷

तुम मिले मुझे एक प्यार की तरह🥀 साथ तुम्हारा है संसार की तरह☘️ यूं ही बना रहे रिश्ता अपना🌱 खूबसूरत अहसास की तरह।🪴 हैप्पी करवा चौथ!🌲

धन्य वो देवी जो पति सुख के लिए व्रत पावे🌳 धन्य वो पति जो देवी रूप पत्नी पावे🌴 धन्य वो स्वरुप जो मनुष्यता का दीप जलावे।🌾 हैप्पी करवा चौथ!🌿

Happy Karwa Chauth Quotes for husband

करवा चौथ है एक बहाना🍀 असली मकसद है पति को याद दिलाना🍁 कि कोई है💗 जो दरवाजे पर उसका इंतजार करती है🍂 टकटकी लगाए रहती है💖 मेरे पति की प्रतीक्षा में🍃 करवा चौथ की शुभकामनाएं🚩

मेहंदी का लाल रंग दिखाता है आपके प्यार की गहराई🌜 माथें पर लगाया हुआ सिन्दूर आपकी दुआएं दिखता है🌛 गले में पहना मंगलसूत्र हमारे मजबूत रिश्ते को दर्शाता है।🌙

चाँद की चमक के साथ⭐ साँसों की महक से🌟 श्रद्धा की रात के लिए❄️ विश्वास के उपहार के लिए❤️ यह खास रात पति की शुभकामनाओं के लिए आई है।🧡

सुंदरता की प्रतियोगिता जोरों पर है।💛 आज एक चाँद दूसरे चाँद का इंतज़ार कर रहा है।💚 करवा चौथ की शुभकामनाएं!💙

ना चाँद चाहिए ना फलक💗 मुझे बस तुम्हारी एक झलक चाहिए💖 आज तेरी याद में भीगी हें पलके🍒 आसमान भी सिकुड़ गया है अपने आप में🍎🍊💐🌸🏵️🌹🌺🌻🌼🌷🥀☘️🌱🪴🌲🌳🌴🌾🌿🍀🍁🍂🍃🚩🌜🌛🌙⭐🌟❄️❤️🧡💛💚💙💗💖 औंस जमीन पर इस तरह गिरती है🍎 जैसे चाँद भी रोया हो तेरी याद में🍊

Happy Karwa Chauth Shayari

खुलेआम किस करना हमारी संस्कृति में नहीं है।💐 वह 'आई लव यू' कहने में भी शर्माती हैं।🌸 वह बहुत कुछ कहना चाहती है🏵️

तुम जहाँ भी हो मेरी पत्नी🌹 करवा चौथ पर मेरे लिए उपवास न करें।🌺 मेरे GF ने इसे ले लिया है🧡 आप इसे बाद में रखेंगे।🌻

आया करवा चतुर्थी का पावन व्रत🌼 तेरी खातिर हमने रखा है क्योंकि🌷 आपके प्यार और सम्मान ने हमें बनाया🥀 जीवन रंगीन है☘️ करवा चतुर्थी की शुभकामनाएं 2022🌱

जिसे दिल दिया वो दिल्ली चली गई🪴 जिसे प्यार किया वह पुणे चली गई🌲 जबरन आत्महत्या करने का सोचा🌳 बिजली को छूते ही बिजली चली गई।🌴

Husband Wife Meme Karwa Chauth

जो अमृत पीते हैं वे देव कहलाते हैं।
और विष पीने वालों को 'महादेव' कहते हैं।
लेकिन विष पीकर भी जो मुंह को अमृत जैसा बनाए उसे है
‘पतिदेव’ कहते है

अर्ज़ किया है
कोई लड़की हमें ठुकरा दे तो कोई गम नहीं
कोई लड़की हमें ठुकरा दे तो कोई गम नहीं
अरे उस लड़की की मां की
किस्मत फूटी होगी जिसके दामाद हम नहीं!

हाल के शोध से पता चला है कि
करवा चौथ पर पत्नी को मौन धारण करना चाहिए
तो पति 25 साल से ज्यादा जी सकता है।
करवा चौथ की शुभकामनाएं!

नोट: जनहित में जारी
करवा चौथ के दिन पति का दिमाग खाकर भी करवा चौथ का व्रत तोड़ा जा सकता है
करवा चौथ की शुभकामनाएं!

ये पत्नियां भी बड़ी अजीब होती हैं
364 दिन पति को जीने नहीं देतीं और 1 दिन
करवा चौथ का व्रत रख कर के मरने भी नहीं देतीं।
हैप्पी करवा चौथ 2022

Husband Wife Chutkule in Karwa chauth

पत्नी: सुनो, आपका दोस्त एक पागल लड़की से शादी करने जा रहा है, तुम उसे क्यों नहीं रोकते?
पति: मैं उसे क्यों रोकूं? क्या उस दोस्त ने मुझे रोका था?

पति से पत्नी - प्रिय, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ।
पत्नी - तो क्या मैं तुम्हें नहीं करती?
मैं आपके लिए पूरी दुनिया से लड़ सकती हूं।
पति : लेकिन तुम तो मुझसे दिन रात लड़ती रहती हो।
पत्नी- जानू आप ही तो मेरी दुनिया हो!

आज रामायण देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए।
दशरथ की तीन पत्नियां थीं
आसानी से समझाया।
और यहाँ तो एक को भी
समझाना मुश्किल है।

पत्नी: तुम बहुत भोले हो।
कोई भी आपको मूर्ख बना देता है।
पति : तुम्हारे पापा ने शुरू किया था.

पत्नी : शादी से पहले तुम बहुत मंदिर जाया करते थे।
अब क्या हुआ?
पति : फिर तुम्हारे साथ शादी हो गई और मेरे भगवान से भरोसा खत्म हो गया.

बेलन एक ऐसा उपकरण है
जिससे रोटी गोल बनती है
और पति सीधा...!!!

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(31)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !